भतीजी ने वाट्सएप ग्रुप बनाया, बुआ पर कर रही थी अश्लील पोस्ट

साइबर क्राइम: कजिन सिस्टर को भी बनाया निशाना, भाई-बहन गिरफ्तार

विवाद होने पर भतीजी ने वाट्सएप पर ग्रुप बनाकर बुआ और फूफेरी बहन के फोटो अपलोड कर अश्लील कमेंट लिखकर उन्हें बदनाम कर रही थी। मामले में बुधवार को राज्य साइबर पुलिस ने युवती और उसके भाई को गिरफ्तार कर लिया।

फ्रीगंज निवासी महिला व उनकी पुत्री का फोटो अपलोड कर वाट्सएप पर आपत्तिजनक पोस्ट डाली जा रही थी। चार माह से की जा रही हरकत का महिला को रिश्तेदारों से पता चला तो उन्होंने राज्य साइबर पुलिस के देवास रोड स्थित ऑफिस में शिकायत की।

टीम ने पड़ताल की तो पता चला घटना के लिए अभिषेक नगर निवासी नीरज पिता बंसतीलाल कुशवाह (26) के मोबाइल का उपयोग किया गया है। नीरज को पकड़ा तो उसने कबूला कि बुआ से विवाद चल रहा है।

इसलिए बहन ने वाट्सएप पर ग्रुप बनाकर रिश्तेदारों को जोड़ा फिर बुआ व उनकी पुत्री को बदनाम करने के लिए उनके फोटो डालकर आपत्तिजनक कमेंट करने लगी। टीम ने नीरज के साथ उसकी बहन पर भी साइबर अपराध में केस दर्ज कर गिरफ्तार किया और जमानत पर छोड़ दिया। बताया जाता है आरोपियों का रिश्तेदारों से संपत्ति को लेकर भी विवाद चल रहा है।

इन्हें मिली सफलता

राज्य साइबर सेल एसपी जितेंद्रसिंह ने बताया कि केस के खुलासे में निरीक्षक नरेंद्र गोमे, एसआई गोपाल अजनार, प्रधान आरक्षक हरेंद्रपाल सिंह राठौर, आरक्षक कमलाकर उपाध्याय, सुनील पंवार, तृप्ति लोधी, रजनी और महावीरसिंह की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

तीन साल की सजा का प्रावधान

साइबर टीम के अनुसार दोनों आरोपियों के विरुद्ध धारा 66 सी व 67 आईटी एक्ट (सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम) व 120बी, 34 के तहत केस दर्ज किया है। मामले में जांच के बाद कोर्ट में चालान पेश किया जाएगा। आरोप सिद्ध होने पर प्रकरण मेें तीन साल तक की सजा हो सकती है।

Leave a Comment